भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए पार्टी विधायक शोभरानी कुशवाह को निलंबित कर दिया। विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने एक आदेश जारी किया जिसमें कहा गया कि कुशवाह ने पार्टी नेतृत्व के व्हिप के बावजूद कांग्रेस के उम्मीदवार को वोट दिया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया।

पत्र में कटारिया ने कुशवाह से यह भी बताने को कहा कि उन्होंने व्हिप के खिलाफ वोट क्यों दिया। राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि मामले की जानकारी पार्टी आलाकमान को दे दी गई है। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने राजस्थान की चार राज्यसभा सीटों के लिए तीन उम्मीदवार खड़े किए थे। भाजपा ने एक उम्मीदवार खड़ा किया था और राज्य से एक निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन किया था।

शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा की चुनौती को मात देते हुए राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों पर जीत हासिल की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक ट्वीट में कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी ने राज्यसभा चुनाव जीता।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: