पीवी सिंधु ने बैडमिंटन के एक प्रमुख प्रदर्शन के साथ, फॉर्म के संकेत दिखाते हुए 2019 में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता,शुक्रवार को चौथी वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची को टोक्यो के मुसाशिनो फॉरेस्ट प्लाजा में एकतरफा क्वार्टर फाइनल मैच में हराया।

सीधे गेम में मिली जीत के साथ सिंधु टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई और दूसरे ओलंपिक पदक के करीब पहुंच गई। विश्व चैंपियन ने रियो में अपने खेलों की शुरुआत में ओलंपिक रजत जीता, केवल कैरोलिना मारिन से हार गई, जो एसीएल की चोट के कारण टोक्यो 2020 से बाहर हो गई थी।

सिंधु को दूसरे गेम में जापानी शटलर से कड़ी टक्कर मिलने के बावजूद विश्व नंबर 5 अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराने के लिए 56 मिनट लगे।
पीवी सिंधु सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर एक ताइवान की ताई त्ज़ु यिंग से भिड़ेंगी।

हार के साथ ही टोक्यो खेलों में बैडमिंटन एकल प्रतियोगिता में जापान का अभियान समाप्त हो गया है। नोज़ोमो ओकुहारा अपना क्वार्टर फ़ाइनल मैच पहले दिन में हार गईं।

शांत और रचित : चमचमाती रूप दिखा रहीं सिंधु

सिंधु ने अपने शॉट्स में जल्दबाजी नहीं की। दूसरे गेम में खेलने की एक संक्षिप्त अवधि की अपेक्षा, सिंधु अंक को बंद करने के लिए बेताब नहीं थी। यह जानते हुए कि यामागुची बहाव से जूझ रही थी, सिंधु ने निर्णायक विजेताओं की रैलियों में अपना समय लिया। सिंधु का डिफेंस काफी मजबूत रहा है और बिना वापसी वाले कोणों में वे नाजुक ड्रॉप शॉट उनके खेल में स्वागत योग्य हैं।

हालाँकि, सिंधु ने अपनी नसों को थामे रखा और अपने खेल पर भरोसा किया, यामागुची को मैच से भागने की अनुमति नहीं दी। सिंधु ने 18-20 में दो गेम पॉइंट बचाए और सिंगल्स में जापान की उम्मीदों को खत्म करने के लिए अपना पहला मैच पॉइंट बदल दिया।

इससे पहले गुरुवार को पीवी सिंधु को राउंड ऑफ 16 में वर्ल्ड नंबर 12 मिया ब्लिचफेल्ट को मात देने के लिए महज 41 मिनट का समय लिया था। सिंधु डायल इन दिखीं और कोर्ट पर शानदार तरीके से आगे बढ़ीं। सिंधु इतनी अच्छी टच में थीं कि मिया टूथलेस दिखने लगी थीं। दरअसल, जनवरी में ही डेनमार्क की इस शटलर ने सिंधु को सीधे गेम में मात दी थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: