Apple के सीईओ टिम कुक और उनके इंजीनियरों की टीम ने वर्चुअल 'कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग' स्पेशल इवेंट में चार नए iPhones, एक अधिक टिकाऊ वॉच और कंपनी के सबसे अधिक बिकने वाले iPad में अपग्रेड की घोषणा की।
यह वर्ष का वह समय है: पत्ते गिर रहे हैं, मौसम ठंडा हो गया है ... और Apple ने नए iPhones की एक श्रृंखला की घोषणा की (और जो कुछ भी कैलिफ़ोर्निया टेक दिग्गज कई 'लीक' के बीच प्रकट करने के लिए खुश है)। जबकि कई निराश हैं कि कोई नया AirPods घोषित नहीं किया गया था, iPad जैसे क्लासिक उपकरणों को तेज प्रोसेसर, भारी बैटरी पावर और अधिक ज्वलंत डिस्प्ले जैसे अनुमानित बूस्ट दिए गए हैं।

कुछ नए iPads
आईपैड (9वीं पीढ़ी)

Apple ने अपने सबसे अधिक बिकने वाले टैबलेट की 9वीं पीढ़ी बनाने के लिए अपने क्लासिक iPad में नई जान फूंक दी। इसमें A13 बायोनिक चिप है जो सबसे लोकप्रिय iPad में और भी अधिक प्रदर्शन और क्षमता को पैक करता है, साथ ही इसकी पूरे दिन की बैटरी लाइफ को बरकरार रखता है।

ट्रू टोन के साथ 10.2-इंच रेटिना डिस्प्ले, सेंटर स्टेज के साथ 12 मेगापिक्सेल अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा, ऐप्पल पेंसिल (पहली पीढ़ी) और स्मार्ट कीबोर्ड के लिए समर्थन, सहज ज्ञान युक्त iPadOS 15, और पिछली पीढ़ी के दोगुने स्टोरेज के लिए तत्पर हैं।

आईपैड (9वीं पीढ़ी) के वाई-फाई मॉडल ₹30,900 की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध हैं, और वाई-फाई + सेल्युलर मॉडल सिल्वर और स्पेस ग्रे फिनिश में ₹42,900 से शुरू होते हैं। यह 64 गीगाबाइट स्टोरेज से शुरू होता है - पिछली पीढ़ी के स्टोरेज से दोगुना - और 256-गीगाबाइट विकल्प भी उपलब्ध है।

आईपैड मिनी

2021 का iPad मिनी 8.3 इंच के लिक्विड रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है - चार भव्य फिनिश में। बिल्कुल नई A15 बायोनिक चिप के साथ, नया iPad मिनी पिछली पीढ़ी की तुलना में 80% तक तेज़ प्रदर्शन प्रदान करता है।

संभवत: इसका सबसे कठोर हार्डवेयर अपग्रेड यूएसबी-सी पोर्ट है जो तेज कनेक्टिविटी और 5 जी के साथ सेलुलर मॉडल की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता प्रति सेकंड 5 गीगाबाइट तक डेटा ट्रांसफर की उम्मीद कर सकते हैं, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में दस गुना तेज है, और यूएसबी-सी एक्सेसरीज़ के विशाल पारिस्थितिकी तंत्र से जुड़ता है, जिसमें कैमरे और बाहरी स्टोरेज शामिल हैं और 4K तक प्रदर्शित होते हैं। यह नए उन्नत कैमरों, सेंटर स्टेज और Apple पेंसिल (दूसरी पीढ़ी) के समर्थन के साथ भी आता है।

आईपैड मिनी के वाई-फाई मॉडल ₹46,900 की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध हैं और वाई-फाई + सेल्युलर मॉडल ₹60,900 से शुरू होते हैं। यह 64-गीगाबाइट और 256-गीगाबाइट कॉन्फ़िगरेशन में आता है, और गुलाबी, स्टारलाइट, पर्पल और स्पेस ग्रे फिनिश में आता है।

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7
जैसा कि अनुमान लगाया गया था, Apple ने वॉच सीरीज़ 7 लॉन्च की, जिसमें एक री-इंजीनियर ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले है जो लगभग 20% अधिक स्क्रीन क्षेत्र और केवल 1.7 मिलीमीटर पर पतले बॉर्डर प्रदान करता है - Apple वॉच सीरीज़ 6 की तुलना में 40% छोटा। जबकि कलाई नीचे है, ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले, वॉच सीरीज़ 6 की तुलना में 70% तक अधिक उज्ज्वल है, जिससे कलाई को उठाए बिना या डिस्प्ले को जगाए बिना वॉच फेस को देखना आसान हो जाता है।

उपयोगकर्ता संकीर्ण सीमाओं को देख सकते हैं जो डिस्प्ले को स्क्रीन क्षेत्र को अधिकतम करने की अनुमति देते हैं, जबकि घड़ी के आयामों को न्यूनतम रूप से बदलते हैं। वॉच सीरीज़ 7 के डिस्प्ले में एक अद्वितीय अपवर्तक बढ़त है जो फुल-स्क्रीन वॉच फेस बनाती है और ऐप केस की वक्रता के साथ सहजता से जुड़ते हैं।

दो अनोखे वॉच फेस - कंटूर और मॉड्यूलर डुओ - के साथ-साथ डिस्प्ले में सुधार की उम्मीद की जा सकती है। उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस को नए डिस्प्ले के आकार और आकार का लाभ उठाने के लिए अनुकूलित किया गया है, जो दो अतिरिक्त बड़े फ़ॉन्ट आकार और एक नया QWERTY कीबोर्ड पेश करता है जिसे QuickPath™ के साथ टैप या स्वाइप किया जा सकता है - उपयोगकर्ताओं को टाइप करने के लिए एक उंगली स्लाइड करने की अनुमति देता है - और संदर्भ के आधार पर अगले शब्द का अनुमान लगाने के लिए ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग का उपयोग करता है, जिससे टेक्स्ट एंट्री आसान और तेज हो जाती है।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: