भारत में राजनेताओं को भगवान के रूप में पूजा जाता है। इतना कि, वे अपनी प्रशंसा अर्जित करने के लिए अपने रास्ते से हट जाते हैं और दिखाते हैं कि वे उनसे कितना प्यार करते हैं।

इसका एक उदाहरण बिहार के वैशाली जिले के एक गाँव से आ रहा है। पवन कुमार यादव 23 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। उनकी शादी का निमंत्रण इंटरनेट पर है। इसमें बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के अलावा कोई नहीं है।

लाल और सुनहरे रंगों से सजी उनकी तस्वीर कार्ड के मोर्चे पर छपी है। इसके नीचे युगल का नाम भी लिखा हुआ है। तस्वीर के ऊपर, राजद पार्टी का प्रतीक चिह्न भी बनाया गया है।

निमंत्रण कार्ड लालू की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री, राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव और अन्य जाने-माने राजद नेताओं को भेजा जाता है। उन्होंने उन्हें शादी में भी आमंत्रित किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री के एक प्रशंसक पवन को उम्मीद है कि लालू जल्द ही जेल से रिहा हो जाएंगे। India.com के अनुसार, वह उसकी बहुत प्रशंसा करता है और सोचता है कि वह निर्दोष है। गरीब होने के नाते, उनके पास उन तरीकों तक पहुंच नहीं है जिनमें वे उच्च अधिकारियों के साथ संवाद कर सकते थे। इसलिए, उसे लगता है कि शादी का कार्ड चाल चल सकता है। उन्हें उम्मीद है कि लालू यादव दंपति को एक बार आशीर्वाद देंगे और जब भी वह रिहा होंगे।

2018 में, लालू प्रसाद यादव को 14 साल की कैद की सजा सुनाई गई थी और उन्हें चारा घोटाले में शामिल होने के कारण 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था क्योंकि वह 90 के दशक में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी लेनदेन का हिस्सा थे। हाल ही में, झारखंड उच्च न्यायालय ने 16 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका को स्थगित कर दिया था क्योंकि सीबीआई ने जांच के लिए और समय मांगा था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: