मेहंदी का फंक्शन शादी से पहले निभाई जाने वाली कुछ महत्वपूर्ण रस्मों में से एक है। जब तक लड़की के हाथों पर मेहंदी ना लगे, तब तक शादी की तैयारियां पूरी नहीं होती। वैसे तो आपने भी मेहंदी के फंक्शन के लिए कई दिन पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी होंगी। इस खास अवसर पर क्या पहनेंगी या फिर आपके हाथों में किस डिजाइन की मेहंदी सजेगी, इन सबके बारे में आपने पहले से ही तय कर लिया होगा। यकीनन मेहंदी के फंक्शन से पहले इन सब बातों के बारे में सोचना जरूरी है। 

 

लेकिन आपका लुक हेयर स्टाइल के बिना अधूरा है। भले ही आप कितना भी बेहतरीन आउटफिट मेहंदी फंक्शन में पहन लें, लेकिन अगर आपने एक अच्छा हेयर स्टाइल नहीं बनाया तो यकीनन आपको वैसा लुक नहीं मिलेगा, जिसकी आपको चाहत थी। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि आप अपने आउटफिट या मेहंदी के डिजाइन के साथ-साथ अपने हेयर स्टाइल पर भी फोकस करें।

 

अगर आप इस उलझन में हैं कि आप अपने मेहंदी आउटफिट के साथ किस तरह का हेयर स्टाइल बनाएं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान व खूबसूरत हेयर स्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप मेहंदी फंक्शन में बिना किसी झिझक के बना सकती हैं और अपने लुक में चार-चांद लगा सकती हैं-

 

फिशटेल ब्रेड

creative hairstyles for mehendi function ()

मेहंदी के फंक्शन के लिए अगर आप एक खूबसूरत हेयर स्टाइल ढूंढ रही हैं तो आप मेसी फिशटेल ब्रेड बनाएं। इसके साथ आप फ्लावर्स का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी ना भूलें। इससे आपका हेयर स्टाइल कई गुना अधिक खूबसूरत हो जाएगा। वैसे अगर आप चाहें तो इस हेयर स्टाइल के साथ स्टेटमेंट हेडपीस भी पहन सकती हैं।

 

पफ विद कर्ल्स 

creative hairstyles for mehendi function

अगर आप अपने हेयर स्टाइल को सिंपल रखते हुए भी एक चिक लुक देना चाहती हैं तो आप बालों को हल्का सा कर्ल्स करें। इसके साथ आप अपने क्राउन एरिया यानी फ्रंट से पफ बनाएं। आप अपने लुक को एन्हान्स करने के लिए मांग टीका पहनना ना भूलें। यह हेयर स्टाइल सुनने में भले ही सिंपल लगे, लेकिन देखने में काफी अच्छा लगता है।

 

कर्ल्स विद माथा पट्टी

creative hairstyles for mehendi function () 

यह एक ऐसा स्टाइल है, जो देखने में काफी ट्रेंडी लगता है और इस हेयर स्टाइल को आप खुद भी बेहद आसानी से बना सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कर्ल करें। इसके बाद तीन लेयर माथा पट्टी को अपने माथे पर सजाएं। यह माथा पट्टी आपके पूरे हेयर स्टाइल को काफी आकर्षक बनाएगी।

 

बन विद साइड फ्रिंज

creative hairstyles for mehendi function ()

अगर आप बन स्टाइल को अपने attire का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो उसे भी थोड़ा स्टाइल के साथ कैरी करें। आप लो बन बनाने के साथ साइड फ्रिंज निकालें। इसके अलावा आप अपने हेयरस्टाइल को खूबसूरत बनाने के लिए फ्लावर्स का इस्तेमाल करें। वैसे आप चाहें तो एक मांग टीका भी अपने हेयर स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं।

 

स्ट्रेट लुक विद मिडिल पार्टिंग

creative hairstyles for mehendi function ()

यह एक बेहद ही सिंपल स्टाइल है, लेकिन शायद सबसे अच्छा हेयर स्टाइल है, जिसे आप मेहंदी सेरेमनी में ट्राई कर सकती हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपको अपनी वेडिंग के हर फंक्शन में एक डिफरेंट लुक मिले तो आप मेहंदी सेरेमनी में हेयर्स को स्ट्रेट ही रखें। आपको लग रहा होगा कि यह तो एक बोरिंग हेयर स्टाइल है, लेकिन ऐसा नहीं है। यहां तक कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी अपनी मेहंदी सेरेमनी में इस लुक को अपनाया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: