छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में शुक्रवार को देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान लोगों के एक समूह के ऊपर तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक हादसा पत्थलगांव के बाजारपारा इलाके में हुआ। मृतक की पहचान गौरव अग्रवाल (21) के रूप में हुई है।

प्रखंड चिकित्सा अधिकारी जेम्स मिंज ने कहा कि इस भीषण घटना के कारण कम से कम सोलह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि एक्स-रे में पुष्टि हुई कि उनमें से दो को फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर किया जा रहा है। घटना के सिलसिले में आरोपियों की पहचान बबलू विश्वकर्मा (21) और शिशुपाल साहू (26) के रूप में हुई है। जशपुर एसपी कार्यालय के हवाले से बताया कि दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ से गुजर रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ितों के ऊपर से गुजरी कार में भारी मात्रा में गांजा पाया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को दुखद और हृदय विदारक करार देते हुए कहा कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है और कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है, जो प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए थे।

जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। दोषी पाए जाने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी प्रथम दृष्टया कार्रवाई की गई है। जांच के आदेश दिए गए हैं। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सभी के साथ न्याय किया जाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।सीएम बघेल ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने और जशपुर पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाने की मांग की.


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: