भारत बंद, किसानों का विरोध: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम), केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले 40 से अधिक कृषि संघों की छतरी संस्था ने देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है - भारत बंद - 27 सितंबर को, जिस दिन उनका चल रहा विरोध 10 महीने पूरे करता है।

कई विपक्षी दलों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों के बंद के आह्वान का समर्थन किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जहां बंद का समर्थन किया है, वहीं बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने घोषणा की है कि वह देशव्यापी हड़ताल में हिस्सा लेंगे.

भारत बंद का समय

बंद सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक चलेगा, जिसके दौरान पूरे देश में सभी सरकारी और निजी कार्यालय, शैक्षणिक और अन्य संस्थान, दुकानें, उद्योग और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान के साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रम और कार्यक्रम बंद रहेंगे.

परिसंघ ने कहा कि उसके सहयोगी और राज्य इकाइयां सोमवार को पूरे देश में किसानों के विरोध कार्यों के साथ एकजुटता से शामिल होंगी। संघ ने इस महीने की शुरुआत में जारी एनएसएस भूमि और परिवारों के पशुधन और कृषि परिवारों की स्थिति आकलन, 2018-19 की रिपोर्ट का हवाला देते हुए 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की केंद्र की योजना पर सवाल उठाया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: