रामानंद सागर के रामायण ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं क्योंकि इसने प्रशंसकों द्वारा भारी मांग के बाद टेलीविजन पर वापसी की है। दूरदर्शन 28 मार्च से इस शो को फिर से चला रहा है और इस शो ने पहले सप्ताह में ही उच्च टीआरपी हासिल कर ली है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह शो 2015 के बाद से एक हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (जीईसी) कार्यक्रम के लिए उच्चतम रेटिंग अर्जित करने में कामयाब रहा।

 

 

 

 

रामायण के साथ, कई 80-90 के दशक के शो ने 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान टीवी पर वापसी की है। महाभारत से लेकर शाहरुख खान की सर्कस और ब्योमकेश बख्शी को भी दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया गया है। वापसी करने वाले अन्य धारावाहिकों में शक्तिमान, श्रीमन श्रीमति, चाणक्य, देख भाई देख, बनियाद, अलिफ लैला और उपनिषद गंगा शामिल हैं।

 

 

 

 

अस्सी के दशक के टेली-महाकाव्य को एक बार फिर से देखना महत्वपूर्ण क्यों है, इस बारे में बात करते हुए, अभिनेता जिन्होंने महाकाव्य नाटक में राम की भूमिका निभाई, अरुण गोविल ने हाल ही में आईएएनएस को बताया, "नई पीढ़ी को इसे देखने का मौका मिलेगा। उन्हें नैतिकता को समझने के लिए मिलेगा। रामायण के उपदेश और मूल्य। यदि वे इसे परिवार के साथ देखेंगे, तो वे बातचीत भी कर सकते हैं। यदि उनके पास प्रश्न हैं तो पुरानी पीढ़ी के उनके परिवार के सदस्य चीजों को समझा सकते हैं। यह एक पारिवारिक कार्यक्रम है। रिश्तों को कैसा होना चाहिए ... शो में दिखाया गया है। सकारात्मकता है। अभी लॉकडाउन है, आप कहीं नहीं जा सकते। इसलिए इसे देखना समय का उपयोग करने का एक अच्छा तरीका होगा। "

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: