दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान समाप्त हो गया है, जिसमें मतदाताओं की संख्या कम है। शाम 6 बजे, दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान समाप्त होने का निर्धारित समय, 1.46 करोड़ मतदाताओं में से 54.65 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।


चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि हालांकि मतदान समाप्त हो गया है, जो लोग अभी भी कतार में हैं, उन्हें अपना वोट डालने की अनुमति दी जाएगी। 2015 में, मतदाता मतदान 67.12 प्रतिशत था।

 

70 विधानसभा क्षेत्रों में 672 उम्मीदवारों के भाग्य को आज के मतदान के बाद सील कर दिया गया है। मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी।


दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है। AAP ने पिछली बार विधानसभा चुनावों में 70 सीटों में से 67 सीटें जीती थीं। भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने एक सीट जीती थी।

 

AAP अपने 2015 के प्रदर्शन को बेहतर करने की उम्मीद कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दिल्ली के लोग किए गए काम के आधार पर वोट करेंगे और AAP दोबारा सरकार बनाएगी। केजरीवाल ने कड़ी सुरक्षा के बीच सिविल लाइंस इलाके में राजपुरा ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के एक मतदान केंद्र पर अपने पिता, माता और पत्नी के साथ वोट डाला।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: