देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और कहा कि "लोगों के दुख और पीड़ा को कम करने के लिए लोगो ने केंद्र सरकार को चुना है।  

अपने पत्र में, कांग्रेस प्रमुख ने प्रधान मंत्री से ईंधन की कीमतों में हालिया वृद्धि को वापस लेने और लोगों को लाभ पहुंचाने का आग्रह किया। "मैंने आपसे आग्रह किया है कि इन बढ़ोतरी को वापस लें और हमारे मध्यम और वेतनभोगी वर्ग, हमारे किसानों और गरीबों और हमारे साथी नागरिकों को लाभ प्रदान करें।"

"मैं आपको हर नागरिक की पीड़ा और सर्पिल ईंधन और गैस की कीमतों के बारे में गहरी पीड़ा से अवगत कराने के लिए लिखती हूं। एक तरफ, भारत में नौकरियों, मजदूरी और घरेलू आय का व्यवस्थित रूप से क्षरण हो रहा है। मध्यम वर्ग और हमारे समाज के हाशिये पर हैं। इन चुनौतियों को मुद्रास्फीति और लगभग सभी घरेलू वस्तुओं और आवश्यक वस्तुओं की कीमत में अप्रत्याशित वृद्धि से जटिल किया गया है, "कांग्रेस प्रमुख ने कहा।

उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि ईंधन की कीमतें "ऐतिहासिक और निरंतर" उच्च स्तर पर हैं, और कहा कि पेट्रोल ने देश के कई हिस्सों में 100 रुपये प्रति लीटर के निशान को तोड़ दिया है और डीजल की बढ़ती कीमत ने किसानों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: