राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का राजनीतिक विश्लेषक नियुक्त किया गया है। निर्णय की घोषणा कैप्टन  सिंह ने ट्विटर पर की और कहा कि वह 'पंजाब के लोगों की भलाई के लिए किशोर के साथ काम करना' चाह रहे थे।

सिंह ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, "प्रशांत किशोर ने मुझे अपने प्रमुख सलाहकार के रूप में शामिल किया है। पंजाब के लोगों की भलाई के लिए एक साथ काम करना चाहते हैं।"

2017 में पंजाब में कांग्रेस की जीत

किशोर वर्तमान में राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के लिए चुनाव प्रचार का नेतृत्व कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब उन्हें सिंह से संपर्क किया गया था क्योंकि वह राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान भी सिंह के सलाहकार थे और 2017 के विधानसभा चुनावों में पार्टी की चुनावी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

जैसा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है, पीके और उनकी टीम और उनका काम पंजाब में हमारी जीत के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण थे! सिंह ने 2017 में पंजाब में चुनाव जीत के बाद कहा था।

पंजाब में उनके काम को कांग्रेस पार्टी ने भी मान्यता दी क्योंकि उनके नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि 117 सीटों वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत में किशोर का योगदान महत्वपूर्ण था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: