विश्व हिंदू परिषद ने मंगलवार को कहा कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर देश के कुछ हिस्सों में हुई हिंसा की हालिया घटनाओं के खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ता इस सप्ताह देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह टिप्पणी अब निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा ने की है।

आरएसएस से जुड़े संगठन ने कहा कि उसके युवा विंग के कार्यकर्ता गुरुवार को देश भर के जिला प्रशासन मुख्यालय में इस्लामिक जिहादी कट्टरपंथियों द्वारा बढ़ती चरमपंथी घटनाओं के खिलाफ धरना देंगे, और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे।

भगवा संगठन के महासचिव मिलिंद परांडे ने एक बयान में कहा, देश में इस्लामिक जिहादी कट्टरपंथियों द्वारा बढ़ती चरमपंथी घटनाओं के खिलाफ, विहिप की युवा शाखा बजरंग दल अब सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने कहा, जिहादी कट्टरपंथियों द्वारा हिंदुओं पर लगातार हमले के खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ता गुरुवार को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना देंगे और राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपेंगे।

परांडे ने मांग की कि उन मस्जिदों पर कड़ी निगरानी रखी जाए जहां से भीड़ कथित तौर पर जुमे की नमाज के बाद निकली और 10 जून को देश के कुछ हिस्सों में हिंसा की। उन्हें, परांडे ने मांग करते हुए कहा, जिन्हे धमकी मिली है उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। धमकी देने वालों को गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए जाएं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: