प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (10 मार्च) को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने सभा को संबोधित भी किया और विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने आज़मगढ़ के लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के एनडीए के संकल्प में योगदान देने का भी आग्रह किया।

आप देख सकते हैं कि पिछले कुछ दिनों में मैं एक ही जगह से देश की कई परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहा हूं। जब लोग कई हवाई अड्डों, कई रेलवे स्टेशनों, कई आईआईएम और कई एम्स के बारे में सुनते हैं, तो उन्हें आश्चर्य होता है। कभी-कभी, वे भी पुरानी मानसिकता को उसी ब्रैकेट में रखते है कि यह चुनावी मौसम है। पहले चुनावी मौसम में क्या होता था? पिछली सरकारों में लोग लोगों को धोखा देने के लिए घोषणाएँ करते थे। जब मैं विश्लेषण करता हूँ, तो पाता हूँ कि घोषणाएँ की गईं 30 -35 साल पहले। वे चुनाव से पहले एक पट्टिका लगाते थे और उसके बाद गायब हो जाते थे।

आज देश देख सकता है कि मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है। हमने 2019 में जो शिलान्यास किया था, वह चुनाव के लिए नहीं था। आप देख सकते हैं कि हमने इसका उद्घाटन भी कर दिया है। 2024 में भी किसी को इसकी भनक नहीं लगनी चाहिए। यह मेरी विकास यात्रा का अभियान है। मैं 2047 तक भारत को विकसित बनाने के सपने को पूरा करने के लिए देश को पूरी गति से चला रहा हूं, पीएम मोदी ने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: