भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 111 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की। भगवा पार्टी ने उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगुसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, मंडी से कंगना रनौत, कुरूक्षेत्र से नवीन जिंदल, दुमका से सीता सोरेन, बेलगाम से जगदीश शेट्टार, चिक्कबल्लापुर से के सुधाकरन, धर्मेंद्र प्रधान को मैदान में उतारा है। अन्य उम्मीदवारों में संबलपुर, बालासोर से प्रताप सारंगी, पुरी से संबित पात्रा, भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी और मेरठ से अरुण गोविल शामिल हैं।

अन्य उम्मीदवारों में, पार्टी ने जूनागढ़ से राजेश चुडासमा, मेहसाणा से हरि पटेल, साबरकांठा से शभना बेन बारिया, वडोदरा से डॉ हेमांग जिशी, अमरेली से भरत भाई सुतारिया, सुरेंद्रनगर से चंदूभाई शियोहोरा को उम्मीदवार घोषित किया है।

वडोदरा और साबरकांठा के उम्मीदवारों को बदल कर दोबारा घोषित किया गया है। पार्टी ने जिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले की थी, उन्होंने आज नाम वापस ले लिये।
कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय, जो हाल ही में पीठ छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए, को पश्चिम बंगाल की तमलुक सीट से मैदान में उतारा गया है।

अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में ओडिशा के संबलपुर से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भुवनेश्वर से पूर्व आईएएस अधिकारी अपराजिता सारंगी, पुरी से पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा, राजमुंद्री से आंध्र प्रदेश इकाई प्रमुख डी पुरंदेश्वरी और कांग्रेस छोड़ने वाले आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी शामिल हैं। राजमपेट से बिहार में पार्टी ने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह को आरा से, नित्यानंद राय को उजियारपुर से और गिरिराज सिंह को बेगुसराय से मैदान में उतारा है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: