राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 में बड़े बदलाव किए हैं क्योंकि उन्होंने स्टीवन स्मिथ को रिलीज़ किया है, जिन्होंने उन्हें आईपीएल 2020 में नेतृत्व किया था। उन्हें संजू सैमसन की जगह कप्तान भी बनाया गया है। गेंदबाजी ऑलराउंडर टॉम कुरेन एक और छाया हुआ खिलाड़ी है जो नीलामी में वापस आ जाएगा।

उनके अलावा, फ्रैंचाइज़ ने अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण आरोन, अनिरुद्ध जोशी और शशांक सिंह को भी रिलीज़ किया है।
राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2020 में प्रदर्शन

स्टीवन स्मिथ के नेतृत्व में, राजस्थान रॉयल्स (RR) दूसरे वर्ष  IPL 2020  के प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही। 14 मैचों में से केवल छह जीत के साथ, वे अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहे।

 राहुल तेवतिया, जिन्हें दिल्ली कैपिटल से लाया गया था, उनके स्टैंडआउट खिलाड़ी थे। ऑलराउंडर ने 255 रन बनाए और 10 विकेट झटके। न भूलें, उन्होंने एक लीग चरण के खेल के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के भी मारे।

बेन स्टोक्स, जो 2018 में फ्रैंचाइज़ी में शामिल हुए थे, उनका मिश्रित सीजन था। उन्होंने 285 रन बनाए, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक भी शामिल है। गेंद के साथ, सीनियर ऑलराउंडर केवल 2 विकेट लेने में सफल रहे।

संजू सैमसन, जो आरआर के भविष्य के कप्तान हो सकते हैं, ने शानदार शुरुआत की, लेकिन उनका फॉर्म खराब हो गया। उन्होंने 158.89 के स्ट्राइक रेट के साथ 375 रन बनाए। कप्तान स्मिथ ने 311 रन बनाए लेकिन टीम को पूरी तरह से नेतृत्व करने में असफल रहे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: