बजाज ऑटो ने नई पल्सर 125 स्प्लिट सीट मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में उतारा है। Bajaj Pulsar 125 Split Seat वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 79,091 रुपये है। नई बाइक में फ्रंट डिस्क ब्रेक स्टैंडर्ड मिलेगा है। सिंगल सीट वाली Pulsar 125 के डिस्क ब्रेक वेरिएंट की तुलना में इसकी कीमत 3,597 रुपये और ड्रम ब्रेक वेरिएंट के मुकाबले 8,096 रुपये ज्यादा है। 


नई Pulsar 125 स्प्लिट सीट में स्टैंडर्ड पल्सर में मिलने वाला 125 cc इंजन मिलता है। यह नई BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों वाला इंजन है। यह इंजन 8500 rpm पर 11.6 bhp का पावर और 6500 rpm पर 10.8 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। 

 

बाइक में टैंक पर 3D लोगो, ट्रिप मीटर के साथ चौड़ा डिजिटल कंसोल, रियर काउल, स्पोर्टी स्प्लिट ग्रैब रेल्स, क्लिप-ऑन हैंडलबार, 17-इंच ब्लैक अलॉय व्हील और ट्विन पायलट लैंप और इन्फिनिटी ट्विन-स्ट्रीप एलईडी टेल लैंप के साथ वोल्फ-आई हेडलैम्प क्लस्टर दिया है।

 

बाइक में 31 एमएम फ्रंट फोर्क्स और रियर में ट्विन गैस शॉक सेटअप मिलता है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट व्हील में 240 एमएम डिस्क और रियर में स्किड या फिसलने से बचने के लिए एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ रियर में 130 एमएम ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं।

 

142kg वजनी इस बाइक के फ्यूल टैंक 11.5 लीटर फ्यूल स्टोर किया जा सकता है। पल्सर 125 स्प्लिट सीट को तीन कलर ऑप्शन- नियॉन ग्रीन पर मैट ब्लैक, ब्लैक सिल्वर और ब्लैक रेड में उतारा गया है।

 


बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट सारंग कनाडे ने कहा, "हम नया पल्सर 125 सीसी वैरिएंट पेश करने के लिए उत्साहित हैं। पल्सर 125 को पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था, जो लॉन्च के 6 महीने में ही 1 लाख से अधिक बिकने वाली सबसे तेज पल्सर वैरिएंट में से एक बन गई। नई पल्सर 125 स्प्लिट सीट प्रीमियम कम्यूटर सेगमेंट के ग्राहकों को आकर्षित करेगी, जो हमेशा आउटस्टेंडिंग परफॉर्मेंस, स्टाइलिश और रोमांच करने वाली स्पोर्टी मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं। जबकि पिछले कुछ महीने उद्योग और उपभोक्ता दोनों के लिए परीक्षा की घड़ी थी, लेकिन हमें उम्मीद है कि नया पल्सर 125 स्प्लिट सीट वैरिएंट कंज्यूमर इंटरेस्ट को फिर से बढ़ाएगा और हम पहले की तरह ही समान प्रेम, प्रशंसा और स्वीकृति प्राप्त करेंगे।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: