पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी दल एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने पर विचार कर सकते हैं, जो ओडिशा से भगवा पार्टी की आदिवासी नेता हैं, अगर भाजपा ने उन्हें मैदान में उतारने से पहले उनसे चर्चा की होती।

यह कहते हुए कि मुर्मू के पास 18 जुलाई का राष्ट्रपति चुनाव जीतने की बेहतर संभावना है, महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद एनडीए की संख्या में वृद्धि हुई है, बनर्जी ने जोर देकर कहा कि एक आम सहमति वाला उम्मीदवार हमेशा देश के लिए बेहतर होता है।

भाजपा की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पास महाराष्ट्र के विकास के कारण राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए बेहतर संभावनाएं हैं। अगर भाजपा ने मुर्मू के नाम की घोषणा करने से पहले हमारा सुझाव मांगा होता, तो हम भी अधिक हितों को ध्यान में रखते हुए इस पर विचार कर सकते थे। बनर्जी ने यहां एक रथ यात्रा कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा।

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि वह विपक्षी दलों के निर्णय के अनुसार चलेंगी। कांग्रेस और टीएमसी सहित गैर-भाजपा दलों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार के रूप में नामित किया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: