असम राइफल्स यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी अनुजा और उनके बेटे अबीर के साथ-साथ क्वार्टर के 4 जवान शनिवार को आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर मारे गए। रिपोर्टों के अनुसार, हमले में चार अन्य सैनिक घायल हो गए। घटना मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के सिंघत उपमंडल की है। काफिले में कमांडिंग ऑफिसर के परिवार के सदस्य क्विक रिएक्शन टीम के साथ मौजूद थे।

यह घटना उस समय हुई जब कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी म्यांमार सीमा पर अपनी एक कॉय पोस्ट से लौट रहे थे। अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बीच, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस घटना की निंदा की।

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, 46 एआर के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें आज चुराचांदपू में सीओ और उनके परिवार सहित कुछ कर्मियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने आज कहा, राज्य बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही उग्रवादियों का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं। अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी नृशंस हत्या की निंदा की और शोक व्यक्त किया। मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। राष्ट्र ने सीओ 46 एआर और परिवार के दो सदस्यों सहित 5 बहादुर सैनिकों को खो दिया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। अपराधियों को जल्द ही न्याय के कटघरे में लाया जाएगा, उन्होंने ट्वीट किया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: