वडोदरा की 16 साल की आयुषी ढोलकिया ने मिस टीन इंटरनेशनल 2019 का खिताब जीत लिया है। यह प्रतियोगिता 19 दिसंबर को गुड़गांव में संपन्न हुई। मिस टीन इंटरनेशनल दुनिया का सबसे पुराना टीन पजेंट (टाइटल) है और पिछले 27 सालों से कोई भारतीय इस खिताब को नहीं जीत पाया था। आयुषी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस प्रतियोगिता की तस्वीरें शेयर की हैं। 

 

 


11वीं कक्षा में पढ़ रहीं आयुषी कथक में भी महारत रखती हैं। उन्होंने इस प्रतियोगिता में बेस्ट इन नेशनल कॉस्ट्यूम और बेस्ट इन स्पीच अवॉर्ड भी जीता। इस स्पर्धा में 22 देशों के प्रतिभागी शामिल हुए थे। पराग्वे की येस्सेनिया ग्रेसिया फर्स्ट रनर अप रहीं और बोत्सवाना की एनिसिया गाओतुसी सेकंड रनर अप रहीं। 

 

 

वसुधैव कुटुंबकम से जीता दिल : आयुषी ने जजेस को आखिरी सवाल के जवाब से प्रभावित किया। सवाल था- क्या आपको लगता है कि अगर दुनिया में सिर्फ वैश्विक सरकार होती और कोई अलग देश नहीं होता, तो दुनिया एक बेहतर जगह होती? आयुषी ने जवाब में कहा था- "मैं ऐसा नहीं सोचती कि एक सरकार होने पर दुनिया बेहतर होती, क्योंकि सभी देश भौगोलिक क्षेत्रों, लोगों और उनके विचारों में बंटे हुए हैं। सारी दुनिया और राजनेता अपने देश के लोगों की भलाई के बारे में जागरुक हैं। एक भारतीय होने के नाते मैं वसुधैव कुटुंबकम में दृढ़ विश्वास रखती हूं, जिसका मतलब है कि दुनिया एक बड़ा परिवार है। इसलिए, विभिन्न देशों और सरकार के बावजूद, हम सभी एक परिवार हैं और प्रेम और शांति से बंधे हैं।"

 

 

ये रहे बाकी विजेता : विएतनाम की थु फान ने मिस टीन एशिया का, पेरिस की मारिया लुइसा ने मिस टीन यूरोप, बोत्सवाना की एनिसिया गाओतुसी ने मिस टीन अफ्रीका और ब्राजील की एलेसेन्ड्रा सेंटोस ने मिस टीन अमेरिका का खिताब जीता। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: