केंद्रीय मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल शनिवार को अपने परिवार के साथ उत्तरायण के उत्सव में शामिल हुए। अमित शाह ने अहमदाबाद के वेजलपुर इलाके में एक छत पर पतंग उड़ाई, जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में दरियापुर के नवा तालिया नी पोल में पतंगबाजी समारोह में भाग लिया।

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी भी अपने गृहनगर सूरत में अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ पतंग उड़ाकर त्योहार मनाते देखे गए।

आसमान सभी रंगों और आकारों की पतंगों से भरा हुआ था, जबकि संगीत और व्यंजनों जैसे फाफड़ा-जलेबी, उंधियू और चिक्की ने मस्ती में इजाफा किया। दो साल के अंतराल के बाद यह त्योहार कोविद-19 महामारी की छाया के बिना मनाया गया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाह, सीएम पटेल और गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने इस अवसर पर लोगों को बधाई दी। मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर गुजराती में अपने संदेश में कहा, आप सभी को शुभकामनाएं। पतंगों का यह त्योहार हमारे जीवन में आनंद, उमंग और उत्साह लाए, आप सभी स्वस्थ रहें।

आप सभी को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। प्रार्थना है कि भगवान सूर्यनारायण की उत्तर की यात्रा सभी के जीवन में विकास लाए और समाज में कल्याण और भाईचारे की भावना को मजबूत करे। पटेल ने ट्वीट किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: