एनडीपीएस की एक विशेष अदालत ने बुधवार को अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज कर दी। यह 14 अक्टूबर को था कि अदालत ने 23 वर्षीय की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए दशहरा उत्सव और लंबे सप्ताहांत का हवाला देते हुए 20 अक्टूबर तक अपना आदेश सुरक्षित रखा था। आर्यन के अलावा उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट और अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर भी आज कोर्ट में सुनवाई हुई। जैसे ही आर्यन के वकीलों को सेशन कोर्ट से पूरा आदेश मिला, उन्होंने जमानत के लिए आवेदन करने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया। जमानत पर सुनवाई अब गुरुवार को ही जस्टिस नितिन साम्ब्रे के सामने होने की संभावना है।


नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा 3 अक्टूबर, रविवार को एक कथित रेव पार्टी से गिरफ्तार किए जाने के बाद से आर्यन खान अब 18 दिनों के लिए हिरासत में है। बाद में कोर्ट ने स्टार किड को न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल भेज दिया। बुधवार को, आर्यन के वकील ने सत्र अदालत में तर्क दिया कि गिरफ्तारी के दौरान स्टार किड से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है और इसलिए, उसके खिलाफ कोई मामला नहीं है, जबकि एनसीबी ने हिरासत के विस्तार के लिए तर्क दिया कि उसके लिंक की और जांच की जानी चाहिए। कथित तस्करों के बारे में पता लगाने के लिए। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल, अनिल सिंह ने अदालत को बताया कि उन्होंने आर्यन के संबंधों को अवैध खरीद और कंट्राबेंड के वितरण के साथ पाया है।

अदालत में ड्रग-विरोधी एजेंसी का बयान पढ़ा गया, “आर्यन खान ने ड्रग्स का स्रोत बनाया और विदेशों में कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में था, जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक इंटरनेशनल ड्रग नेटवर्क का हिस्सा प्रतीत होते हैं। व्हाट्सएप चैट से पता चलता है कि आरोपी भारी मात्रा में नशीले पदार्थों के लिए एक विदेशी नागरिक के संपर्क में था।

इस बीच, सुपरस्टार के बेटे ने हाल ही में अपने माता-पिता के साथ महामारी की अवधि के दौरान विचाराधीन कैदियों के लिए प्रदान की गई नई सुविधा के अनुसार एक वीडियो कॉल किया, जिसमें वे अपने परिवार के सदस्यों और वकीलों से अधिकारियों द्वारा दिए गए मोबाइल के माध्यम से वीडियो कॉल के माध्यम से बात कर सकते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: