प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा PSLV-C51 से ब्राजील के अमेजोनिया -1 उपग्रह के प्रक्षेपण की सराहना करते हुए कहा कि यह दोनों देशों के बीच अंतरिक्ष सहयोग में एक ऐतिहासिक क्षण है।

ट्विटर पर पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसनारो को बधाई दी और कहा, यह हमारे अंतरिक्ष सहयोग और ब्राजील के वैज्ञानिकों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। मैं भारत और ब्राजील दोनों देश के वैज्ञानिकों को बधाई देता हूँ।

प्रधान मंत्री ने पहले समर्पित वाणिज्यिक प्रक्षेपण की सफलता के लिए न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड (NSIL) और ISRO को भी बधाई दी।

"PSLV-C51 / Amazonia-1 मिशन के 1 समर्पित वाणिज्यिक प्रक्षेपण की सफलता पर NSIL और @isro को बधाई। देश में अंतरिक्ष सुधारों के एक नए युग की शुरुआत हुई है। उन्होंने ट्वीट किया।

इससे पहले आज, इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि भारत और इसरो को ब्राजील के अमोनिया -1 उपग्रह को लॉन्च करने में गर्व महसूस हो रहा है।

"इस मिशन में, भारत और इसरो, ब्राजील द्वारा डिजाइन, एकीकृत और संचालित पहले उपग्रह को लॉन्च करने पर बेहद गर्व, सम्मानित और खुश महसूस कर रहे हैं। मैं इस उपलब्धि पर ब्राजील की टीम को बधाई देता हूं। उपग्रह बहुत अच्छे स्थिति में है और मैं सभी को बधाई देता हूं। यह भारत और संपूर्ण ब्राजील टीम की प्रशंसा करता है, "सिवन ने लॉन्च इवेंट के बाद कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: