भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार, 7 दिसंबर को महिला प्रीमियर लीग के लिए समिति सदस्यों की घोषणा की। आठ सदस्यीय समिति डब्ल्यूपीएल की वृद्धि और सफलता पर नजर रखेगी, जिसने 2023 में पहली बार भारी सफलता देखी।

दूसरे संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले, बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आठ सदस्यों की घोषणा की। बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी समिति की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें संयोजक जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल उल्लेखनीय सदस्य होंगे।

बीसीसीआई के एक बयान में कहा गया, समिति विविध पृष्ठभूमियों से आती है और बीसीसीआई का मानना है कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए उनकी सामूहिक विशेषज्ञता और जुनून उन्हें महिला प्रीमियर लीग के लिए एक अमूल्य संपत्ति बनाती है। समिति के सदस्य महिला प्रीमियर लीग के विकास और सफलता में योगदान देने के अवसर को लेकर उत्साहित हैं। वे एक जीवंत और प्रतिस्पर्धी माहौल बनाने के लिए हितधारकों, खिलाड़ियों और प्रशंसकों के साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं जो महिला क्रिकेट के भीतर की अपार प्रतिभा को प्रदर्शित करता है।

रोजर बिन्नी - अध्यक्ष, जय शाह - संयोजक, अरुण धूमल - आईपीएल अध्यक्ष, राजीव शुक्ला - बीसीसीआई उपाध्यक्ष, आशीष शेलार - बीसीसीआई मानद कोषाध्यक्ष, देवजीत सैकिया, मधुमती लेले, प्रभतेज भाटिया - बीसीसीआई मानद संयुक्त सचिव

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: