नयी दिल्‍ली। हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति पैदा होने के बाद दुष्‍यंत चौटाला की नवगठित जननायक जनता पार्टी (JJP) किंगमेकर बनकर सामने आई है। हालांकि 40 सीटों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सबसे अधिक 40 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को 31 और जेजेपी को 10 सीटों पर जीत मिली हैं। वहीं अन्‍य उम्मीदवारों को 9 सीटें मिली हैं।


चुनावी परिणामों के बीच सबसे पहले कांग्रेस की ओर से भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अपील करते हुए कहा कि भाजपा को रोकने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाएं। हरियाणा की सियासत में लगातार बदलते सियासी समीकरण और कश्‍मकश के बीच सूत्रों के अनुसार जेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला की बीती देर रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात हुई। जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा सरकार में दुष्‍यंत चौटाला को अहम पद मिल सकता है।


सूत्रों का ये भी कहना है कि सिरसा के निर्दलीय MLA गोपाल कांडा सहित 5 निर्दलीय विधायक भी भाजपा को समर्थन दे सकते हैं। इस बीच दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हमारे 10 विधायकों की दिल्ली में शुक्रवार को मीटिंग है। हरियाणा में सत्ताधारी भाजपा ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में 40 सीटों पर कब्ज़ा जमाया है, लेकिन पार्टी 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के जादुई आंकड़े को छूने में नाकाम रही है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: