LPG ग्राहकों को जल्द ही मिलेगा इस सुविधा के चुनाव का विकल्प

चंडीगढ़, कोयंबटूर, गुड़गांव, पुणे और रांची में एलपीजी ग्राहकों के पास जल्द ही उन वितरकों को चुनने का विकल्प होगा जहां से वे अपना एलपीजी रिफिल वितरित कराना चाहते हैं। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अनुसार, पायलट प्रोजेक्ट शीघ्र ही शुरू किया जाएगा और उपभोक्ता वितरकों की सूची से अपने "वितरण वितरक" का चयन करने में सक्षम होंगे।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के फैसले में कहा गया है कि एलपीजी उपभोक्ताओं को यह तय करने की अनुमति दी जानी चाहिए कि वे किस वितरक से एलपीजी रिफिल करना चाहते हैं। ग्राहक अपनी तेल विपणन कंपनी के तहत पते पर वितरकों की सूची से अपने “डिलीवरी वितरक” का चयन कर सकेंगे। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इसे चंडीगढ़, कोयंबटूर, गुड़गांव, पुणे और रांची में लॉन्च किया जाएगा।

जब उपयोगकर्ता मोबाइल ऐप/ग्राहक पोर्टल खोलता है और एलपीजी को फिर से भरने के लिए लॉग इन करता है, तो उसे वितरण वितरकों की पूरी सूची के साथ-साथ उनके प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग दिखाई देगी। जो उपयोगकर्ता को सर्वश्रेष्ठ वितरकों को चुनने में मदद करता है। इससे वितरकों पर अपने प्रदर्शन में सुधार करने का दबाव भी पड़ेगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

LPG