कोविद -19 की संभावित तीसरी लहर पर चिंताओं के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोनावायरस महामारी और टीकाकरण अभियान पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा के सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सरकार द्वारा रिपोर्ट में कहा गया।

 सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी 20 जुलाई को सुबह 11 बजे बैठक करेंगे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि नेताओं को केंद्र की कोविद से निपटने की प्रस्तुति दी जाएगी और उनके साथ टीकाकरण नीति पर चर्चा की जाएगी।

इससे पहले दिन में, प्रधानमंत्री ने संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि टीका 'बाहु' (बांह) में दिया जाता है और जो इसे लेते हैं वे 'बाहुबली' बन जाते हैं और कहा कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में 40 करोड़ से अधिक लोग 'बाहुबली' (मजबूत) बन गए हैं। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश में टीकाकरण कार्यक्रम तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

"वैक्सीन 'बाहु' (बांह) में दी जाती है, और जो इसे लेते हैं वे 'बाहुबली' बन जाते हैं। कोरोना से लड़ने के लिए बाहुबली बनने का एकमात्र तरीका टीका लगवाना है। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में 40 करोड़ से अधिक लोग बाहुबली बन चुके हैं ,पीएम बोले।

यह विकास संसद के मानसून सत्र के पहले दिन आया, जिसमें पेगासस रिपोर्ट, कृषि कानूनों और देश भर में ईंधन की बढ़ती कीमतों सहित कई मुद्दों पर विपक्षी नेताओं द्वारा बड़े पैमाने पर हंगामा देखा गया। विपक्षी नेताओं के हंगामे के कारण दोनों सदनों - लोकसभा और राज्यसभा - को बिना कोई कार्य पूरा किए स्थगित कर दिया गया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: