अशांत बलूचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में एक बम हमले में बलूच आतंकवादियों ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की प्रतिमा को नष्ट कर दिया है। डॉन की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले मरीन ड्राइव पर जून में स्थापित की गई प्रतिमा को रविवार की सुबह प्रतिमा के नीचे रखे विस्फोटकों से उड़ा दिया गया।

उन्होंने कहा कि विस्फोट में मूर्ति पूरी तरह से नष्ट हो गई। एक रिपोर्ट के अनुसार प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन बलूच रिपब्लिकन आर्मी के प्रवक्ता बबगर बलूच ने ट्विटर पर विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। रिपोर्ट ने ग्वादर के उपायुक्त मेजर (सेवानिवृत्त) अब्दुल कबीर खान के हवाले से कहा कि मामले की उच्चतम स्तर पर जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विस्फोटक लगाकर जिन्ना की प्रतिमा को नष्ट करने वाले आतंकवादी पर्यटकों के रूप में क्षेत्र में प्रवेश कर गए। उनके मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन एक-दो दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा, हम मामले को सभी कोणों से देख रहे हैं और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा।

ग्वादर में कायद-ए-आज़म की मूर्ति को गिराना पाकिस्तान की विचारधारा पर हमला है। मैं अधिकारियों से अपराधियों को उसी तरह से दंडित करने का अनुरोध करता हूं जैसे हमने ज़ियारत में कायद-ए-आज़म निवास पर हमले के लिए किया था, बलूचिस्तान के पूर्व गृह मंत्री और मौजूदा सीनेटर सरफराज बुगती ने ट्वीट किया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: