ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon को अपनी कनाडाई इकाई द्वारा राज्य के प्रतीक के साथ कन्नड़ राज्य ध्वज (पीला और लाल) बिकनी बेचते पाए जाने के बाद भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। रिपोर्टों के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम, जापान और मैक्सिकन साइटों में ऑनलाइन शॉपिंग दिग्गज की ई-कॉमर्स शाखाएं भी एक बिकनी बेच रही थीं। इसके बाद, अमेज़ॅन को ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और नेटिज़न्स ने कंपनी को हैशटैग #BoycottAmazon के साथ ट्रोल किया।

इस बीच, कर्नाटक के मंत्री अरविंद लिंबावली ने कहा कि राज्य सरकार अमेज़ॅन कनाडा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी यदि वह कन्नड़ ध्वज के साथ बिकनी की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए कन्नड़ लोगों से माफी नहीं मांगती है। बिकिनी पर राज्य का चिन्ह भी अंकित है। मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "बहुराष्ट्रीय कंपनियों को कन्नड़ के इस तरह के बार-बार अपमान को रोकना चाहिए। यह कन्नडिगों के स्वाभिमान का मामला है और हम ऐसी घटनाओं में वृद्धि को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसलिए, @amazonca को कन्नड़ियों से माफी मांगनी चाहिए। @amazonca के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ”

एक YouTuber MYNameis मधु ने ई-कॉमर्स दिग्गज पर तंज कसते हुए कहा कि यह अमेज़न की देश विशिष्ट साइटों का काम है। “अमेज़ॅन कनाडा ने व्यक्तिगत कन्नड़ ध्वज रंगीन बिकनी की बिक्री को बढ़ावा देने के अपने दुस्साहस से दुनिया भर में कन्नड़ लोगों को चौंका दिया है। यह सिर्फ कनाडा में ही नहीं हुआ है, वे यूनाइटेड किंगडम, जापान और मैक्सिको में भी यही उत्पाद बेच रहे हैं, ”उन्होंने कहा।

यह घटना तब सामने आई जब कन्नड़ रक्षा वेदिक (केआरवी) प्रवीण शेट्टी खेमे ने विरोध किया और राज्य पुलिस में औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज करने पर विचार करने के अलावा अमेज़ॅन का बहिष्कार करने का आह्वान किया। और, यह केवल दो दिन बाद हुआ जब Google ने एक खोज परिणाम प्रस्तुत करने के बाद कड़ी आलोचना की, जिसमें कहा गया था कि कन्नड़ सबसे बदसूरत भाषा थी। एक प्रतिक्रिया के बाद, Google ने बिना शर्त माफी मांगी थी।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: