आप तंबाकू का सेवन करते हैं या नहीं, आप एक बात जानते हैं कि सिगरेट आपकी सेहत के लिए खराब है। लेकिन एक ऐसा सवाल जो गूगल से सबसे ज्यादा पूछा गया, वो है "क्या तम्बाकू एक्सपायर होता है?"

 

 

 

लेकिन चालाक Google के पास अब तक का सबसे मजेदार जवाब है! यदि आप यह प्रश्न पूछते हुए सर्च करते हैं तो उत्तर जो शीर्ष पर आता है वह एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी आती है, जिसमें लिखा है, "नहीं, सिगरेट एक्सपायर नहीं होती है, लेकिन धूम्रपान करने वाला व्यक्ति जरूर समाप्त हो जाता है"। (No, cigarettes don't expire, but the person smoking them does.)

 

 

 


इस व्यंग्यात्मक टिप्पणी के पीछे का कारण स्पष्ट रूप से तंबाकू के नुकसान के बारे में जागरूकता फैलाना है। जबकि Quora और अन्य चर्चा फ़ोरम के कुछ लिंक हैं, जो Google पर प्रश्न की खोज करते समय दिखाई देते हैं, लेकिन खोज इंजन के दिग्गज यह सुनिश्चित करते हैं कि धूम्रपान की आदत को हतोत्साहित करने से संबंधित अधिक जानकारी वहां होनी चाहिए।

 

 

 


लेकिन असली थो के लिए, यह जिज्ञासा को प्रज्वलित करता है कि क्या कुछ ऐसा है जो आपके लिए पहले से ही खराब है, अगर लंबे समय के बाद सेवन किया जाता है तो आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है? औसतन जब सिगरेट समाप्त हो जाती है? उसके लिए हमें यह समझना होगा कि सिगरेट किस चीज से बनी होती है। तो हम सभी जानते हैं कि सिगरेट में निकोटीन होता है जो सिगरेट को व्यसनी बनाता है और लोग धूम्रपान भी नहीं रोक सकते। लेकिन सिगरेट के डिजाइन, निर्माण और सामग्री में क्या जाता है? क्या तम्बाकू में हर घटक बासी होता है?

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: