सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को नई दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे, जिसमें घाटी में नागरिकों के खिलाफ हालिया आतंकी हमलों पर चर्चा की जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, शाह की सिन्हा से मुलाकात दिन के दूसरे हिस्से में होगी। घाटी में लक्षित हत्या को लेकर शाह की अध्यक्षता में यह दूसरी ऐसी बैठक है। गुरुवार को शाह ने इसी तरह की बैठक की अध्यक्षता की थी जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव अजय भल्ला और खुफिया ब्यूरो (आईबी) के प्रमुख अरविंद कुमार शामिल हुए थे।

बैठक, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक पंकज सिंह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रमुख कुलदीप सिंह भी शामिल थे,
बैठक लगभग 2.45 घंटे तक चली। बैठक के दौरान, शाह को घाटी में समग्र सुरक्षा स्थिति और लक्षित हत्याओं के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी गई।

सूत्रों ने कहा है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी घाटी में अपने शीर्ष नेताओं की हत्या से निराश हैं और इस तरह उन्होंने अपनी रणनीति बदल दी है। उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि के माहौल को बिगाड़ने के लिए हाईब्रिड आतंकियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

शीर्ष सरकारी सूत्रों ने बताया, इन लक्षित हत्याओं के लिए इन आतंकवादी समूहों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हाइब्रिड आतंकवादी ज्यादातर सामान्य नौकरियों में लगे हुए हैं और छोटे हथियारों का उपयोग करके ऐसी हत्याओं के लिए उपयोग किए जाते हैं। वे इस तरह के कृत्यों को अंजाम देने के बाद अपनी सामान्य दिनचर्या में लौट आते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: