यह दावा करते हुए कि उनके शासन में सरकारों ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए असंख्य ऐतिहासिक कार्य किए, बसपा अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को बाद की सपा और भाजपा की सरकारों पर उन परियोजनाओं का श्रेय लेने का आरोप लगाया, जिनकी अवधारणा पहले की गई थी।

जब समाजवादी पार्टी सत्ता में थी और अब भाजपा, दोनों दल मेरे काम को अपना दिखा रहे हैं। यहां तक कि कांग्रेस जो आजादी के बाद से (उत्तर प्रदेश में) सबसे लंबे समय तक सत्ता में थी, वह काम नहीं कर सकी। मैंने इतने कम समय में किया था, मायावती ने यहां संवाददाताओं से कहा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा अन्य पार्टियों की तरह चुनावी घोषणापत्र जारी नहीं करती है क्योंकि वह बड़े-बड़े दावे करने से ज्यादा काम करने में विश्वास करती है।

उन्होंने कहा, ऐसा कोई घोषणापत्र जारी किए बिना, इसने राज्य के विकास और लोगों के कल्याण के लिए अपने चार कार्यकालों के दौरान असंख्य ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण कार्य किए हैं, उन्होंने कहा। हालांकि मायावती ने अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन उन्होंने अतीत में दावा किया है कि हाल ही में उद्घाटन किए गए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और आगामी जेवर हवाई अड्डे की रूपरेखा बसपा शासन के दौरान तैयार की गई थी।

उन्होंने पहले कहा था, ये सभी परियोजनाएं पूरी हो सकती थीं, अगर केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दिया होता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। समाजवादी पार्टी ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए गए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को भी अपनी परियोजना के रूप में दावा किया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: