गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी तालिब हुसैन शाह के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही भाजपा ने मंगलवार को पार्टी के जम्मू अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शेख बशीर को शाह की नियुक्ति के बारे में कथित तौर पर लिखे एक आदेश के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाजपा ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शाह द्वारा पार्टी के खिलाफ रची गई आतंकवादी साजिश की भी एनआईए से जांच कराने की मांग की।

सोमवार को, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी तालिब हुसैन शाह कुछ समय के लिए एक राजनीतिक दल से जुड़े थे और उन्होंने खुद को एक मीडियाकर्मी के रूप में भी पेश किया। शाह के स्थानीय लोगों द्वारा काबू किए जाने और पुलिस को सौंपे जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा और विपक्ष के बीच राजनीतिक घमासान छिड़ गया, जिसके भगवा पार्टी के सक्रिय सदस्य होने की सूचना मिली थी, जिसे हाल ही में इसके जम्मू प्रांत में आईटी और सोशल मीडिया सेल के प्रभारी रूप में चुना गया था।

जम्मू-कश्मीर भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष सुनील सेठी ने मीडिया में प्रसारित एक पत्र के आधार पर बशीर को नोटिस दिया, जो इंगित करता है कि आपने एक तालिब हुसैन को अल्पसंख्यक मोर्चा के एक अधिकारी के रूप में नियुक्त किया था, जो आतंकवादी गतिविधियों में शामिल पाया गया है। आपको (शेख बशीर) 48 घंटे के भीतर उपरोक्त मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया जाता है।


कृपया स्पष्ट करें कि क्या आपने किसी व्यक्ति (तालिब हुसैन शाह) के पक्ष में आदेश जारी किया है, जो पार्टी का प्राथमिक सदस्य भी नहीं है। प्रति आधिकारिक रिकॉर्ड और व्यक्ति की साख की जाँच किए बिना, जम्मू-कश्मीर भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष ने कहा।

सेठी ने कहा कि यदि (ऐसा कोई पत्र) जारी किया गया था (उन्हें) तो कृपया उन परिस्थितियों की व्याख्या करें जिनमें आदेश जारी किया गया था। उन्होंने कहा, यदि आपके द्वारा आदेश जारी किया गया है तो अनुशासनहीनता के आपके कृत्य से पार्टी का प्रतिकूल प्रचार हुआ है और यह राष्ट्रीय हित के खिलाफ है। नोटिस में कहा गया है, आपका जवाब अनुशासन समिति के पास 48 घंटे के भीतर पहुंच जाना चाहिए, ऐसा नहीं करने पर पार्टी अध्यक्ष को आपके खिलाफ उचित कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी।

कारण बताओ नोटिस के अनुसार अनुशासन समिति के संज्ञान में आया है कि मीडिया में एक पत्र प्रसारित हो रहा है जो इंगित करता है कि आपने एक तालिब को अल्पसंख्यक मोर्चा का अधिकारी नियुक्त किया था जो आतंकवादी गतिविधियों में शामिल पाया गया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: