केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि गर्व के क्षण में, गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे ने 100 घंटे के अभूतपूर्व समय में 100 लेन किलोमीटर की दूरी पर बिटुमिनस कंक्रीट बिछाकर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करके इतिहास रच दिया है।

नितिन गडकरी ने ट्वीट किया, यह उपलब्धि भारत के सड़क अवसंरचना उद्योग के समर्पण और सरलता को उजागर करती है। मैं क्यूब हाईवे, एलएंडटी और गाजियाबाद अलीगढ़ एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड (जीएईपीएल) की असाधारण टीमों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं।

एनएच-34 का गाजियाबाद-अलीगढ़ खंड, जो 118 किलोमीटर में फैला है, गाजियाबाद और अलीगढ़ के घनी आबादी वाले क्षेत्रों के बीच परिवहन लिंक के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह परियोजना दादरी, गौतम बौद्ध नगर, सिकंदराबाद, बुलंदशहर और खुर्जा सहित उत्तर प्रदेश के विभिन्न कस्बों और शहरों से होकर गुजरती है। यह एक महत्वपूर्ण व्यापार मार्ग के रूप में कार्य करता है, माल की आवाजाही को सुविधाजनक बनाता है और औद्योगिक क्षेत्रों, कृषि क्षेत्रों और शैक्षणिक संस्थानों को जोड़कर क्षेत्रीय आर्थिक विकास में योगदान देता है, गडकरी ने कहा।

स्थिरता और लागत-प्रभावशीलता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, हमने परियोजना में कोल्ड सेंट्रल प्लांट रीसाइक्लिंग (सीसीपीआर) प्रौद्योगिकी के उपयोग को लागू किया है। इस नवीन हरित प्रौद्योगिकी में 90% मिल्ड सामग्री का उपयोग शामिल है, जो लगभग 20 लाख वर्ग मीटर सड़क की सतह के बराबर है, केंद्रीय मंत्री ने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: