कांग्रेस ने आज (14 अप्रैल) दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश में 10 और लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की। कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई सूची में उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और जालंधर से चरणजीत सिंह चन्नी को मैदान में उतारा है। पार्टी ने चांदनी चौक से अनुभवी नेता जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से पूर्व जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उत्तर पश्चिम दिल्ली (एससी के लिए आरक्षित) से उदित राज को मैदान में उतारा है।

कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे (भाजपा उत्तर पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार मनोज तिवारी के खिलाफ), जेपी अग्रवाल चांदनी चौक से चुनाव लड़ेंगे (चांदनी चौक से भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के खिलाफ), उदित राज उत्तर-पश्चिम दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। पंजाब में, गुरजीत सिंह औजला अमृतसर से भाजपा उम्मीदवार और अमेरिका में पूर्व दूत तरणजीत सिंह संधू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर (एससी के लिए आरक्षित) से, पूर्व आप नेता डॉ धर्मवीर गांधी को पटियाला से मैदान में उतारा गया है।

सपा के दिग्गज नेता रेवती रमण सिंह के बेटे उज्जवल रेवती रमण सिंह को यूपी की प्रतिष्ठित इलाहाबाद सीट से मैदान में उतारा गया है। वह इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस में शामिल हुए थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: