लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण पूरे हो जाने के बाद जतना को बेसब्री से 23 मई को आने वाले फाइनल रिजल्ट का इंतजार है। हालांकि 19 मई को अंतिम चरण के पूरे होते ही एग्जिट पोल के आकड़ो ने यह साफ कर दिया है कि इस बार वर्तमान सरकार की ही वापसी होने वाली है। जिसकी वजह से देश के कुछ विरोधी लोगों के साथसाथ पड़ोसी मुल्क के लोग भी परेशान दिख रहे हैं।

जी हां, बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों पर पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी कड़ी नजर रखे जमाये हुए है। आप भी जानते हैं कि भारत व पाक के रिश्ते कैसे हैं और अक्सर ही सीमा पर तनाव की स्थिति बनी रहती है। यह भी सच है कि जब से सत्ता में मोदी सरकार आई है तब से पाकिस्तान की हर कायराना हरकत को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। ऐसे में पाकिस्तान सरकार कभी नहीं चाहेगी कि दोबारा से मोदी सत्ता में आए। बता दें कि कुछ महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि अगर मोदी 2019 का चुनाव जीतते हैं तो दोनों देशों के बीच शांतिवार्ता के अवसर बेहतर होंगे। लेकिन इस बयान के बाद पाकिस्तान ने कई बार अपनी सीमाओं को लांघा है और ये बार बार साबित किया है कि वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकता है। 

जब से इन एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आए हैं तब से पाकिस्तानी मीडिया में खलबली मची हुई है वहां के तमाम न्यूज चैनलों पर सिर्फ और सिर्फ मोदी की ही चर्चा हो रही है। उन्हे अच्छे से पता है कि इस बार अगर दोबारा केंद्र में मोदी आते हैं तो उनको नाको चने चबाने पड़ेंगे। 

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी मीडिया ने जब वहां के नागरिकों से पूछा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की वापसी के बारे में उनकी क्या राय है तो ज्यादातर लोग नहीं चाहते कि नरेंद्र मोदी दोबारा सत्ता में आएं। इसके पीछे वजह भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक से घबराहट मानी जा रही है। इसके अलावा कई पाकिस्तानी नागरिक इस मुद्दे पर अपनी राय सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर रहे हैं। 

पाकिस्तान यह अच्छे से समझ चुका है कि जिस आतंवाद को वो पाल रहा है अगर मोदी दोबारा से सत्ता में आते हैं तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि वो पूरे पाकिस्तान को नेस्तनाबुत कर देंगे। वहीं ये भी सच है कि मोदी सरकार के दौर में अन्य शक्तिशाली देशों से भारत के रिश्ते काफी मजबूत हो गए हैं और दुनिया भर के देश भारत के साथ ख़ड़े हैं, ऐसे में पाकिस्तान की घबराहट वाजिब है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: