अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने छक्के के साथ 115-गेंदों में अपना शतक पूरा किया और यह भारत में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक है। टेस्ट में पंत के अब 3 शतक हैं। उनके पहले दोनों शतक विदेश में 2018 और 2019 में क्रमश: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आए थे।

अहमदाबाद की जिस पिच पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गजों को रन बनाने में दिक्कत पेश आ रही थी वहां पंत ने शतक ठोका वो भी ताबड़तोड़ अंदाज में. पंत ने 88 गेंदों में अर्धशतक लगाया और उसके बाद 115 गेंदों में अपनी सेंचुरी तक पहुंच गए. पंत ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा सैकड़ा लगाया और इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

ऋषभ पंत भारत के पहले और दुनिया के महज दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारतीय सरजमीं पर शतक लगाया. ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के नाम है और अब ऋषभ पंत ने भी ये मुकाम हासिल कर लिया है.

ऋषभ पंत ने छक्के के साथ अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया. दिलचस्प बात ये है कि पंत ने विदेश में अपना शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ छक्के से पूरा किया था और अब पहला घरेलू शतक भी उन्होंने इसी टीम के खिलाफ छक्के से किया है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: