नवरात्रि के 9 दिनों तक गुजरात समेत देश के अन्य हिस्सों में डांडिया नाइट्स का आयोजन किया जाता है। जहां लोग ढोल नगाड़ों की थाप के साथ लोकगीतों पर डांडिया के जरिए मां के आने की खुशियां मनाते हैं। ऐसे में अगर आप भी डांडिया नाइट्स का हिस्सा बनने वाली हैं, तो आइए जानते हैं डांडिया नाइट्स में खूबसूरती की चमक बढ़ाने वाले मेकअप टिप्स...


डांडिया के लिए खास मेकअप टिप्स / Make up Tips for Dandiya Night

क्लीन स्किन

अगर आप डांडिया नाइट्स पर जाने के लिए मेकअप कर रही हैं, तो सबसे पहले अपनी तो सबसे पहले अपनी स्किन को अच्छी कंपनी के क्लींजर से साफ करें, आप चाहें तो घर में गुलाब जल या कच्चे दूध से भी स्किन को साफ कर सकती हैं।

बेस मेकअप

स्किन को साफ करने के बाद अपने चेहरे पर मेकअप का बेस तैयार करें। अपनी चेहरे की त्वचा के रंग का वॉटरप्रूफ फांउडेशन लगाएं और चेहरे से लेकर कान और गर्दन के हिस्से पर धीरे-धीरे ब्रश की मदद से एकसार करें। चेहरे पर फांउडेशन के बाद कंसीलर का यूज करें। इससे आपके चेहरे के गड्डे और दाग-धब्बे छुपाने में मदद मिलेगी। इस तरह आपका चेहरे का बेस मेकअप तैयार है।

आई मेकअप

बेस मेकअप के बाद आंखों का मेकअप करें। आंखों पर फांडेशन और कंसीलर का हल्का एक बेस बनाएं, फिर अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ आईशेडो लगाएं, जबकि किनारों पर सफेद, सिल्वर या गोल्डन कलर को ऊपर से लगाएं। इससे आप नाइट् लुक को कंप्लीट कर पाएगीं। अगर आपको स्मोकी लुक लेना है, तो आप आंखों की पलकों पर नीली और काले रंग को मिक्स करके लगाएं।

अब आंखों के निचले हिस्से पर काजल लगाएं और अपनी पसंदानुसार पलकों पर बारीक या मोटा आईलाइनर लगाएं। अगर आपको अपनी पलके छोटीं लग रही हैं, तो आप आर्टिफिशल आई लेशेज भी लगा सकती हैं।

लिपस्टिक शेड

अगर आप डांडिया नाइट्स के लिए एथनिक लुक ले रही हैं, तो ऐसे में आप अपनी ड्रेस के मुताबिक लिप शेड चुनें। लाल, गुलाबी, ऑरेंज और ब्राउन की हल्की शेड्स लड़कियों पर बहुत खूबसूरत लगती हैं। ऐसे में आप अगर आपको लंबे समय तक डांडिया करना है, तो आप मैट लिपस्टिक का चुनाव करें। साथ में लिपस्टिक को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए लिपस्टिक के बाद हल्का सा पाउडर लगाएं और पेपर नेपकीन को होठों के बीच में हल्का दबाएं।

सुझाव

हमेशा अपनी स्किन के प्रकार (ऑयली, ड्राई और सेसिंटिव) जानने के बाद ही मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव करें।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: