हर बीतते दिन के साथ कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की पुष्टि के साथ, देश में स्थिति और भी चिंताजनक है क्योंकि 21 दिनों के लंबे लॉकडाउन में COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रेरित किया गया है। भारत में अब तक 800 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों की पुष्टि हो चुकी है और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर जोर देते हुए इस गिनती में वृद्धि होने की उम्मीद है। स्थिति का संज्ञान लेते हुए, देश की कई कंपनियों ने कदम उठाए हैं और अपने प्रयासों में सरकार की मदद करने के लिए अपनी सहायता दे रही हैं। इसमें ऑटोमेकर भी शामिल हैं, जिनमें से कई ने हेल्थकेयर सिस्टम में पर्याप्त योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध किया है। इसमें महिंद्रा, बजाज और मारुति सुजुकी जैसी कंपनियां शामिल हैं। 

 

 

 


इस सूची में शामिल होने के लिए नवीनतम Hyundai Motor India है; कार निर्माता ने बताया कि उसने अपनी CSR (कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी) गतिविधियों के तहत दक्षिण कोरिया से उन्नत डायग्नोस्टिक्स परीक्षण किट का आदेश दिया है। 

 

 

 

 

दक्षिण कोरियाई कंपनी ने नोट किया कि उसके द्वारा आदेशित उन्नत COVID-19 डायग्नोस्टिक्स किट भारत में 25,000 से अधिक लोगों की सेवा करेंगे। यह एक महत्वपूर्ण योगदान है क्योंकि भारत कोरोनोवायरस परीक्षण रैंप करने का इरादा रखता है। हमारे देश में दुनिया में सबसे कम COVID-19 परीक्षण दर हैं। लेकिन हालिया मामलों में स्पाइक ने अधिकारियों को देश में परीक्षण बुनियादी ढांचे में सुधार करने के लिए मजबूर किया है। इसके अनुरूप, सरकार ने कोरोनवायरस के लिए परीक्षण शुरू करने के लिए कई निजी प्रयोगशालाओं को भी अधिकृत किया है और परीक्षण लागत cost 4,500 निर्धारित की है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: