पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी के 5 मौजूदा विधायक सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए। इन विधायकों में सोनाली गुहा, दिपेंदु विश्वास, रविंद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लहरी और शीतल कुमार सरदार शामिल हैं। 'स्वास्थ्य कारणों से' हबीबपुर से रिप्लेस किए जाने के कुछ घंटों बाद ही टीएमसी की पूर्व उम्मीदवार सरला मुर्मू भी बीजेपी में शामिल हुईं।

पूर्व टीएमसी नेता स्वारला मुर्मू भी आज भाजपा में शामिल हो गईं। सरला मुर्मू की उम्मीदवारी को "बीमार स्वास्थ्य" का हवाला देते हुए सीएम ममता बनर्जी की पार्टी से यह ताजा दलबदल सामने आया। टीएमसी ने, आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अपनी सूची में, हबीब निर्वाचन क्षेत्र से सरला मुर्मू की उम्मीदवारी की घोषणा की थी।

हालाँकि, तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को हबीबपुर से उम्मीदवार के रूप में प्रदीप भास्कर के साथ सरला मुर्मू को बदलने का फैसला किया। पार्टी ने दावा किया कि सरला मुर्मू के "बीमार स्वास्थ्य" ने बदलाव को प्रेरित किया।

सरला मुर्मू मालदा से चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन टीएमसी ने उन्हें हबीबपुर से मैदान में उतारने का फैसला किया, सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया। सूची घोषित होने के बाद, सरला मुर्मू ने यहां तक कि ममता बनर्जी से मिलने का अनुरोध किया ताकि उनकी सीट बदली जा सके।

कभी तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की करीबी और पार्टी की चार बार की विधायक रहीं सोनाली गुहा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट से वंचित होने के बाद भाजपा में शामिल होने का संकेत दिया। टीएमसी विधायक, जो पिछले चार कार्यकालों से सतगछिया सीट का प्रतिनिधित्व करते थे, शुक्रवार को खबर मिलने के तुरंत बाद टूट गए थे कि उन्हें इस बार पार्टी का टिकट नहीं दिया जा रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

tmc