गाड़ियों के हॉर्न और लोगों की चहल पहल से गूंजने वाला शहर हैदरबाद में भी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई 14 घंटे की सेल्फ कर्फ्यू कॉल का अवलोकन कर रहे हैं। आहवाहन को मानते हुए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में समर्पण दिखाया, जिसकी कुछ तस्वीरें सामने आई है।

 

 

 


इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सड़कें खाली पड़ी हुई हैं। लोग अपने घरों के अंदर हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

 

 

 

 

वहीं, जनता कर्फ्यू को लेकर भारत नेपाल-सीमा गौरीफंटा बार्डर पूर्ण से बंद रहा। कर्फ्यू के दौरान बार्डर पर आवागवन बंद रहा, लेकिन तेल के टैंकर नेपाल गए। रविवार को जनता कर्फ्यू पर भारत-नेपाल गौरीफंटा बार्डर सुबह 7 बजे से बंद हो गया। इस बार्डर से कर्फ्यू के दौरान नेपाल से अस्वागवन ठप रहा। सारा दिन बार्डर पर सन्नाटा पसरा रहा। उधर केवल बार्डर से तेल के टैंकर ही नेपाल भेजे गए। 

 

 

 


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस फैलने से रोकने और बचाव के लिए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। मालगाड़ियों का संचालन जारी रहेगा। जो ट्रेनें निरस्त की गई हैं उनका रिफंड 21 जून तक काउंटरों से लिया जा सकता है। जो ट्रेनें चल रही हैं और उनकी यात्रा पूरी नहीं हुई है वह अपने स्टॉपेज पर जाकर रुक जायेंगी। इन ट्रेनों की 31 मार्च के बाद ही वापसी होगी।

 

 

 

 


वहीं बता दें कि तमिलनाडु ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में कल सुबह 5 बजे तक "जनता कर्फ्यू" बढ़ा दिया है। देश भर में लाखों लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई 14 घंटे की सेल्फ कर्फ्यू कॉल का अवलोकन कर रहे हैं। दक्षिणी राज्य भर में सात COVID-19 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक को ठीक कर लिया गया है।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: