प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि दुनिया भारत के एक शक्तिशाली अवतार को देख रही है जो कभी नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा कल्पना की गई थी। उन्होंने जोर देकर कहा कि सशस्त्र बल एलओसी पर पाकिस्तान के साथ और एलएसी पर चीन के साथ चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

नेताजी की जयंती पर यहां विक्टोरिया मेमोरियल में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, "नेताजी हमें जिस रूप में देख रहे हैं, वह हमें आशीर्वाद दे रहे है। एलएसी से लेकर एलओसी तक, दुनिया भारत का अवतार देख रही है। भारत को जहां भी उसकी संप्रभुता को चुनौती देने का प्रयास किया जा रहा है, वह उसका मुंह तोड़ जवाब दे रहा है। ”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 'जय श्री राम' नारों के बीच एक ही कार्यक्रम में बोलने से इनकार कर दिया। बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा, "मुझे लगता है कि सरकार के कार्यक्रम में गरिमा होनी चाहिए। यह राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। किसी को आमंत्रित करने के बाद उसका अपमान करना सूट नहीं करता है। विरोध के रूप में, मैं कुछ भी नहीं बोलूंगा," बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा। प्रधानमंत्री आज पराक्रम दिवस ’समारोह में हिस्सा लेने के लिए आज दोपहर कोलकाता पहुंचे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि विश्व वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) से नियंत्रण रेखा (एलओसी) तक भारत का शक्तिशाली अवतार देख रहा है। 'पराक्रम दिवस' समारोह के दौरान बोलते हुए, पीएम ने कहा, "LAC से LOC तक, दुनिया भारत के उस शक्तिशाली अवतार को देख रही है, जो कभी नेताजी द्वारा परिकल्पित किया गया था। " उन्होंने कहा, "नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश की सबसे बड़ी समस्याओं में से गरीबी, अशिक्षा, बीमारी को गिनाया। इन समस्याओं को हल किया जा सकता है, अगर समाज एक साथ आता है," उन्होंने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: