गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली का रूट मैप रविवार को दिल्ली पुलिस द्वारा औपचारिक रूप से 26 जनवरी को आयोजित होने वाली किसान ट्रैक्टर रैली को अनुमति देने के बाद अंतिम रूप दिया गया है। पुलिस ने विशेष सुरक्षा व्यवस्था की है और किसानों के लिए शर्तें निर्धारित की हैं।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने एक बयान जारी किया कि गणतंत्र दिवस परेड सुरक्षा के लिए तैनात सभी अधिकारियों और पुरुषों के साथ-साथ सीएपीएफ और अन्य बल को कानून और व्यवस्था व्यवस्था के लिए संक्षिप्त सूचना पर स्थानांतरित होने के लिए तैयार स्थिति में रहना चाहिए।

राष्ट्रीय राजधानी के पाँच प्रवेश और निकास स्थल है , जहाँ किसान अब लगभग दो महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वहाँ से किसान शुरू करेंगे। जहां तक ट्रैक्टर रैली का संबंध है, वे पांच बिंदु आधार बिंदु होने जा रहे हैं।

पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के ट्रैक्टर टिकरी सीमा पर पहुंच गए हैं क्योंकि किसान विरोध प्रदर्शन के लिए बैठे हैं। बाहरी रिंग रोड पर किसान सर्कुलर रूट नहीं लेंगे। वे पाँच बिंदुओं से लगभग 10-15 किमी की यात्रा करेंगे और फिर वापस आएँगे। किसान दिल्ली पुलिस के साथ जिस मार्ग को अंतिम रूप दे चुके हैं, उसका पुनरावर्तन भी करेंगे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: