बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत है। कुमार, अन्य विपक्षी नेताओं एनसीपी प्रमुख शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के साथ, हरियाणा के फतेहाबाद में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला द्वारा आयोजित एक रैली में भाग ले रहे थे।

रैली पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल की 109 वीं जयंती का प्रतीक है, लेकिन इसे भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए इनेलो प्रमुख के प्रयास के रूप में भी माना जा रहा है। राजनीतिक दिग्गज देवीलाल के साथ बिताए अपने समय को याद करते हुए, कुमार ने कहा, मैं उन दिनों को कभी नहीं भूल सकता जब मैं छोटा था और देवी लाल ने मुझे निर्देशित और प्रेरित किया।

सभी विपक्षी दलों से एक साथ आने का आग्रह करते हुए, कुमार ने कहा, अगर ये सभी दल एक साथ हो जाते हैं, तो वे (भाजपा) 2024 के लोकसभा चुनाव में बिल्कुल भी नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने शरद पवार के साथ लंबी बात की है और कांग्रेस से अनुरोध भी किया है कि वे उनके साथ शामिल हों।


मैं ओम प्रकाश चौटाला का आशीर्वाद लेना चाहता हूं और उनसे आग्रह करता हूं कि उन्हें और अधिक विपक्षी दलों को एक साथ लाना चाहिए, कुमार ने कहा, यह कहते हुए कि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच कोई लड़ाई नहीं है, यह भाजपा है जो गड़बड़ी पैदा करना चाहती है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: