बेंगलुरु की एक 24 वर्षीय महिला ने अपनी दो साल की शादी को खत्म करते हुए अपने पति से तलाक मांगा है। दरअसल, शख्स ने एक यौनकर्मी के रूप में काम करना शुरू कर दिया था और अपनी पत्नी से अपने नए पेशे को छुपाया। 27 वर्षीय बीपीओ कर्मचारी ने लॉकडाउन के दौरान अपनी नौकरी खो दी थी और पैसे कमाने के लिए, फिर पुरुष एस्कॉर्ट बनने के लिए साइन किया।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बेंगलुरु पुलिस की वनिता सहायवानी (महिला हेल्पलाइन) ने भी दोनों के बीच हुए मतभेदों को दूर करने के लिए दंपति की काउंसलिंग की थी, लेकिन दोनों अपने मुद्दों को नहीं सुलझा सके और अब आपसी सहमति से तलाक के लिए नेतृत्व कर रहे हैं।

दोनों एक साथ BPO में काम करते थे। साल 2017 पहली बार दोनों की BPO की कैंटीन में मुलाकात हुई थी। धीर-धीरे नजदीकियां बढ़ने लगीं। दो साल के रिलेशनसिप के बाद 2019 में दोनों ने शादी कर ली और सुब्रमणय नगर में किराए के माकान में रहने लगे।

लेकिन कोरोना काल के दौरान शख्स की जॉब चली गई। उसने कई जगह जॉब तलाशी लेकिन निराशा ही हाथ लगी। कुछ महीने बाद महिला ने नोटिस किया कि उसका पति अक्सर अपने लैपटॉप और स्मार्ट फोन पर बिजी रहता है। उसे बिना बताए बाहर जाता है। उसके बिहेब में अजीब सा बदलाव आ गया था। पत्नी की समझ में नहीं आ रहा था कि उसका पति ऐसा क्यों कर रहा है।

पति के दिन रात लैपटॉप में बिजी रहने और अजीबो-गरीब बिहेब के बाद महिला ने अपने भाई से मदद ली। उसके भाई ने उसके पति के लैपटॉप को खंगालना शुरू किया। लैपटॉप के एक फोल्डर से उनके हाथ ऐसी तस्वीरें लगीं, जिन्हें देखकर दोनों के होश उड़ गए। इसमें उसके पति की नग्न तस्वीरें और अर्ध-नग्न महिलाओं के साथ सेल्फी थीं। इससे खुलासा हुआ कि उसका पति पुरुष एस्कॉर्ट यानी पुरुष सेक्स वर्कर के तौर पर काम करता है। इस काम के लिए वह 3,000 से 5,000 रुपए प्रति घंटा चार्ज करता है। शहर में उसके कई ग्राहक हैं।

पत्नी ने महिला पुलिसकर्मी वनिता सहायवानी को पूरा मामला बताया। महिला पुलिस ने पति से बात की तो उसने नौकरी जाने के बाद जिगोलो बनने की बात कबूली। साथ ही आश्वासन दिया कि वह अपनी पत्नी से अलग नहीं होना चाहता था, इसलिए जल्द हा यह काम छोड़ देगा।

हालांकि, दोनों ने आपसी सहमति से अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला लेते हुए कोर्ट में तलाक का केस दायर कर दिया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: