हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को क्रमशः करनाल विधानसभा उपचुनाव और करनाल लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। करनाल में रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले खट्टर और सैनी दोनों ने एक खुले सजाए गए वाहन में करनाल में एक रोड शो किया। 6 मई नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया का आखिरी दिन था।

रोड शो के दौरान सीएम सैनी ने कहा, जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। बीजेपी को सिर्फ करनाल में ही नहीं बल्कि हर जगह भारी समर्थन मिल रहा है। मैं कह सकता हूं कि हरियाणा में ग्यारह कमल (बीजेपी का चुनाव चिह्न) खिलेंगे। हम बड़े जनादेश से जीतेंगे। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है।

2019 के विधानसभा चुनावों में, पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस के तरलोचन सिंह को हराकर करनाल विधानसभा क्षेत्र बरकरार रखा। इससे पहले 12 मार्च को सैनी ने राज्य के सीएम के रूप में खट्टर की जगह ली थी। अगले दिन, खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और उन्हें भाजपा द्वारा करनाल लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया गया। उपचुनाव में नायब सैनी का मुकाबला तरलोचन सिंह से है।




Find out more: