अपनी दमदार बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले रोहित शर्मा और शिखर धवन बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकें। रोहित और शिखर धवन को दिल्ली के 19 साल के तेज गेंदबाज केशव डबास नेट पर कुछ ही गेंदों में आउट कर बाहर भेज दिया। रोहित बाहरी किनारा लगने के कारण आउट हुए तो धवन बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में बोल्ड हो गए। नेट पर केशव डबास ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। केशव डबास की गेंदों को रोहित-धवन के अलावा दूसरे बल्लेबाज भी समझने में भूल कर रहे थे। केशव की इस गेंदबाजी को देखकर टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने भी जमकर प्रशंसा की।


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित औऱ धवन को आउट करने के बाद केशव खुद भी हैरान रह गए थे। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए केशव ने बताया कि उन्हें पहली बार भारतीय क्रिकेटरों को गेंदबाजी करने का मौका मिला था। वह अपने परिवार में सबसे छोटे हैं, इस साल जून में ब्रेन स्ट्रोक के चलते उनके पिता की मौत हो गई थी। जिसके बाद केशव के परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था, लेकिन उनके बड़े भाई-बहन ने उन्हें सपोर्ट किया।


Image result for केशव डबास


केशव ने बताया कि उनका सपना भारत के लिए खेलने का है, जिसके लिए उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है। वहीं मैच से पहले कप्तान रोहित ने भी प्रेस के सामने अपनी बात रखी। अगले साल विश्व कप की तैयारियों के संदर्भ में रोहित ने कहा कि टीम को पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘हम कुछ खास आंकड़ों पर गौर करते हैं। भारत हो या विदेश लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारा रिकार्ड अच्छा है। हमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़े स्कोर बनाने और उनका बचाव करने पर ध्यान देने की जरूरत है। ’’ रोहित ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले हम हर विभाग में अव्वल बन जाएं। यह ऐसा करने के लिये सबसे सही समय है लेकिन इसके साथ ही हम मैच भी जीतना चाहते हैं। ’’

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: