आज भी ऑटोमोबाइल सेक्टर में टाटा मोटर्स की ब्रांडिंग रतन टाटा के नाम से होती है। कारों के शौकीन रहे रतन टाटा से जुड़ी एक कार बिक्री के लिए उपलब्ध है। 1978 की ब्यूक स्काईलार्क कार बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार के खरीदार रतन टाटा थे। टाटा ने इस कार को विदेश से मंगवाया था और इस कार में बाएं हाथ वाला ड्राइविंग सेटअप दिया गया था। एक फेसबुक पोस्ट के मुताबिक इस कार का इंटीरियर और पेंट आज भी ऑरिजनल है। वहीं इस कार की कीमत 14 लाख रुपये रखी गई है।


अगर कार को ध्यान से देखे तो साफ़ नज़र आ रहा है की  कार के सभी बैज और लोगो ऑरिजनल कंडीशन में हैं। इतने सालों तक कार को ऑरिजनल कंडीशन में रखना बड़ी चुनौती है। यहां तक कि कार के खरीदार ने बाहर से कोई एसेसरीज तक नहीं लगवाई है। वहीं कार का नंबर भी खास है MMH-7474। इस कार की खूबी यह है कि इसमें पावरफुल V8 इंजन लगा हुआ है। 1978 में ब्यूक कंपनी ने 114,220 स्काइलार्क कारें बनाई थीं, जिनमें ज्यादातर में वी6 इंजन लगा था, वहीं मात्र 17,116 यूनिट्स में वी8 इंजन मिलता था। कार में तीन तरह के वी8 इंजन आते थे, जिसमें 5.0 लीटर का इंजन 145 बीएचपी की पावर और 332 एनएम का टॉर्क देता था। वहीं 5.8 लीटर का वी8 इंजन 155 बीएचपी की पावर और 380 एनएम का टॉर्क देता था। जबकि 5.7 लीटर का इंजन 170 बीएचपी की पावर और 373 एनएम का टॉर्क देता था।


इसके फीचर्स की बेहतरी की बात करे तो इस कार में 2 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता था। रतन टाटा को कई बार अलग-अलग लग्जरी कारों फैरारी कैलीफोर्निया, मर्सडीज बेंज 500 एसएल, लैंड रोवर फ्रीलैंडर, मर्सडीज बेंज W124, कैडीलैक XLR, क्रिस्लर सेबरिंग, मर्सडीज एस क्लास और ब्यूक सुपर 8 चलाते देखा जा चुका है। इसके अलावा रतन टाटा के पास टाटा नेक्सन जैसी और होंडा सिविक जैसी कारें भी हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: