मंगलवार तक COVID-19 पॉजिटिव परीक्षण करने वाले चार खिलाड़ियों के साथ, IPL 2021 को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और BCCI अधिकारियों ने एक आपातकालीन बैठक में मुलाकात के बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दिल्ली की राजधानियों अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदरबाद के रिद्धिमान साहा द्वारा COVID-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद खबर सही है। हालांकि रिद्धिमान सकारात्मक परीक्षण के बाद कल से अलगाव में हैं, मिश्रा ने आज सकारात्मक परीक्षण किया जबकि कैपिटल कठिन संगरोध में रहा है।

"इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आपातकालीन बैठक में सर्वसम्मति से आईपीएल 2021 सीज़न को तुरंत प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया है," भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक बयान पढ़ा।

बयान में आगे पढ़ा गया है: "बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं करना चाहता है। यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया था। "

निकाय ने आगे कहा कि खिलाड़ी इन परिक्षणों में अपने परिवार में वापस जा सकते हैं, अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि टूर्नामेंट एक ही स्थल टूर्नामेंट के रूप में मुंबई में स्थानांतरित हो सकता है, जैसा कि पहले अफवाह थी।

"ये मुश्किल समय हैं, विशेष रूप से भारत में और जब हमने कुछ सकारात्मकता और जयकार लाने की कोशिश की है, हालांकि, यह जरूरी है कि टूर्नामेंट अब निलंबित हो जाए और हर कोई इन कोशिशों के समय में अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए," बयान पढ़ा।

क्रिकेट निकाय ने सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की।

"बीसीसीआई आईपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए अपनी शक्तियों में सब कुछ करेगा," यह पढ़ा। "बीसीसीआई सभी स्वास्थ्य कर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों, फ्रेंचाइजी, प्रायोजकों, भागीदारों और उन सभी सेवा प्रदाताओं को धन्यवाद देना चाहता है जिन्होंने इन बेहद कठिन समय में भी आईपीएल 2021 का आयोजन करने की पूरी कोशिश की है।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: