प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्होंने मंगलवार को वाराणसी लोकसभा चुनाव से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, उनके पास 3.02 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है, उनके पास 52,920 रुपये नकद हैं और उनके पास जमीन, घर या कार नहीं है। पीएम मोदी के हलफनामे के मुताबिक, वित्त वर्ष 2018-19 में पीएम की कर योग्य आय 11 लाख रुपये से बढ़कर 2022-23 में 23.5 लाख रुपये हो गई। प्रधानमंत्री के पास एसबीआई में 2,85,60,338 रुपये का फिक्स्ड डिपॉजिट भी है। पीएम के पास 2,67,750 रुपये की चार सोने की अंगूठियां भी हैं।

इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से तीसरी बार चुनाव लड़ने के लिए शक्ति प्रदर्शन करते हुए केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों सहित कई एनडीए नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया। सफेद कुर्ता-पायजामा और नीली सदरी पहने मोदी व्यस्त सुबह के बाद जिला कलक्ट्रेट पहुंचे, जिसमें दशाश्वमेध घाट पर गंगा तट पर आरती और शहर के काल भैरव मंदिर में प्रार्थना शामिल थी।

अपना पर्चा दाखिल करने के तुरंत बाद, प्रधानमंत्री स्थानीय पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के लिए रवाना हुए। भाजपा के एक स्थानीय प्रवक्ता ने कहा कि मोदी ने पार्टी के पदाधिकारियों को जीत का मंत्र दिया और उनसे लोगों को उनकी सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक करने को कहा।

Find out more: