कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 10 गेंद शेष रहते 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को तीन विकेट से हरा दिया।

केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाएं और पावरप्ले में ही अपना विकेट देकर चले गए। हालाँकि, शुभमन गिल ने केकेआर के रन-चेज़ की शुरुआत की और टीम के स्कोर को 10 ओवर के बाद 67/2 तक ले गए, फिर भी उन्हें 60 गेंदों पर 61 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन जल्द ही यह दाएँ हाथ का खिलाड़ी भी आउट हो गया।

डीसी गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और खेल को गहराई तक ले जाने के लिए नियमित विकेट चटकाए। नीतीश राणा ने बीच के ओवरों में डूबते केकेआर जहाज को कुछ स्थिरता दी और बल्लेबाजी पक्ष 15 ओवर के बाद 98/5 पर पहुंच गया। सुनील नारायण ने जवाबी हमला किया जबकि राणा ने विजयी रन बनाकर केकेआर को जीत तक पहुंचाया।

इससे पहले, केकेआर द्वारा डीसी को  20 ओवरों में 127/9 पर रोक दिया था, केकेआर के गेंदबाजों ने जोरदार शुरुआत की और नियमित विकेटों के माध्यम से डीसी के स्कोरिंग पर रोक लगा दिया। केकेआर ने दो बदलाव किए, जिसमें आंद्रे रसेल और प्रसिद्ध किरिश्ना के स्थान पर टिम साउदी और संदीप वारियर को लाया गया। डीसी ने अंतिम एकादश में पृथ्वी शॉ की जगह स्टीव स्मिथ को लिया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: